Covid cases in India Live Updates: Covid-19 से भारत मैं इतने सारे लोग हुए घायल।

Covid cases in India Live Updates: Covid-19 से भारत मैं इतने सारे लोग हुए घायल।

Covid cases in India के मामले Live: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों से पता चलता है कि गुरुवार को, India में Covid-19 संक्रमण के 594 नए मामले देखे गए, जबकि सक्रिय मामलों की कुल संख्या एक दिन पहले के 2,311 से बढ़कर 2,669 हो गई। देश में Covid-19 मामलों की कुल संख्या 4.50 करोड़ (4,50,06,572) है। सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, छह अतिरिक्त लोगों – केरल से तीन, कर्नाटक से दो और पंजाब से एक – की वायरल बीमारी से मृत्यु हो गई, जिससे मरने वालों की कुल संख्या 5,33,327 हो गई।

Covid cases in India Live Updates: Covid-19 से भारत मैं इतने सारे लोग हुए घायल।
www.newsonhindi.com

Covid Cases in India में Delhi के मामले:

Covid cases in India के मामले में Delhi के सफदरजंग अस्पता

ल में पल्मोनरी मेडिसिन के प्रमुख डॉ. रोहित कुमार ने बुधवार को कहा कि “हम जीनोम अनुक्रमण के लिए नमूने भेज रहे हैं, Covid परीक्षण कर रहे हैं और हाई अलर्ट के तहत काम कर रहे हैं।” Covid एक आरएनए वायरस है जो समय-समय पर नए रूप धारण करता है और नई विविधताएं विकसित करता है। और अब JN.1 नाम से जाना जाने वाला एक बिल्कुल नया संस्करण सामने आया है। लेकिन अभी तक, देश की राजधानी दिल्ली में एक भी मामला सामने नहीं आया है।” उन्होंने कहा, ”हम कोरोना मामलों की निगरानी कर रहे हैं और सतर्क रह रहे हैं।” मरीजों का परीक्षण भी किया जा रहा है, और जो लोग सकारात्मक परीक्षण करते हैं उन्हें जीनोम के लिए भेजा जा रहा है। अनुक्रमण. डॉ. कुमार के अनुसार, नए वेरिएंट की भी खोज की जा रही है, हालांकि दिल्ली में अभी तक नए वेरिएंट का कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

Covid Cases in India में Karnatak के मामले :

Covid cases in India के मामले कर्नाटक में वायरस से जुड़ी दो मौतों की रिपोर्ट है स्वास्थ्य अलर्ट के अनुसार, कर्नाटक में बुधवार को कोविड-19 से जुड़े 20 नए मामले और दो मौतें दर्ज की गईं। रिपोर्ट के अनुसार, दोनों व्यक्ति, जिनकी उम्र 44 और 76 वर्ष थी, का क्रमशः 16 और 17 दिसंबर को बेंगलुरु में निधन हो गया। जबकि दूसरे मरीज ने सांस की तकलीफ की शिकायत की, उनमें से एक में कोई लक्षण नहीं दिखे। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया राज्य में कोविड-19 मामलों में कथित वृद्धि पर चर्चा के लिए एक उच्च स्तरीय सम्मेलन बुलाएंगे। वरिष्ठ अधिकारी, स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव और उपमुख्यमंत्री डी.के. बदलती परिस्थितियों पर बात करने के लिए शिवकुमार भी बैठक में मौजूद रहेंगे. सूत्रों के मुताबिक, राज्य में निकट भविष्य में 100 से अधिक मामले देखने की उम्मीद है और चूंकि मामले तेजी से फैल रहे हैं, इसलिए राज्य की राजधानी में स्थिति और अधिक चिंताजनक हो रही है। राज्य में JN.1 भिन्नता की उपस्थिति के परीक्षण के अलावा, बेंगलुरु से 17 नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए अधिकारियों द्वारा भेजे गए हैं।

Covid Cases in India में West Bengal के मामले:

Covid cases in India के मामले में एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि देश भर में सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों में वृद्धि के बावजूद, पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग केंद्रीय मानकों के अनुपालन में इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी (आईएलआई) और गंभीर तीव्र श्वसन संक्रमण (एसएआरआई) के मामलों की निगरानी करना जारी रखेगा। बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने विभाग के राज्य प्रतिनिधियों के साथ एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। “हम स्वास्थ्य मंत्रालय के मानकों के अनुसार अपनी निगरानी करेंगे। हमारे राज्य में एक भी सीओवीआईडी ​​​​-19 मामला नहीं है।” अभी। लेकिन हमारा बुनियादी ढांचा तैयार है,” अधिकारी ने कहा।

Covid cases in India Live Updates: Covid-19 से भारत मैं इतने सारे लोग हुए घायल।
www.newsonhindi.com

 

 

Covid Cases in India में New Covid Variant समाचार:

Covid cases in India के मामले में महाराष्ट्र सिंधुदुर्ग  का पहला JN.1 वैरिएंट मामला का स्थान है।सिंधुदुर्ग के 41 साल के एक पुरुष मरीज की पहचान राज्य में COVID-19 JN.1 उत्परिवर्तन के पहले मामले के रूप में की गई है। केंद्र ने बुधवार को कहा कि देशभर में नए प्रकार के 21 मामले सामने आए हैं, जिनमें COVID-19 मामले गोवा से और एक-एक महाराष्ट्र और केरल से आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *